अपना प्रदेश

Holi Special: माया के रूठने पर अखिलेश का पिघला दिल तो काशी में हुआ जोगीरा सारा रा रा

वाराणसी। जैसे-जैसे होली का त्योहार नजदीक आ रहा है काशी के लोगों में होली के उस खुमारी की झलक साफ तौर पर दिखाई दे रही है। गंगा के किनारे घाटों पर लोगों द्वारा होली गीत का ऐसा समा बंधा की आने-जाने वाले सभी लोग झूमने को मजबूर हो गए। वहीं इन गीतों में राजनैतिक पार्टियों के लोगों के नाम पर बनाया गाना लोगों ने काफी पसंद किया। ये पूरा आयोजन अस्सी घाट पर किया गया, जहां सैलानियों ने भी इसका पूरा आनंद लिया। 

वैसे हो होली का पर्व भारत के अलग अलग हिस्सों में अलग अलग अंदाज में मनाया जाता है लेकिन पीएम मोदी के काशी की होली की बात की जाए तो यहां गंगा किनारे काशीवासी और यहां आने वाले सैलानी मिल कर होली का पर्व मानते है। यही नहीं  सात समंदर पार के कई ऐसे भी सैलानी है जो हर साल यहां होली के उत्सव में शामिल होने के लिए आते रहे हैं। इस अंदाज को कायम रखने के लिए आज काशी के कुछ स्थानीय कलाकारों ने होली गीत का गंगा किनारे आयोजन किया।

अबीर गुलाल के साथ मनाई जाने वाली होली में आज पीएम मोदी के अस्सी घाट पर कलाकारों ने वाद्य यंत्रों के साथ काशी के बाबा विश्वनाथ के मसान में होली खेलने, बम बम बोल रहा है काशी के अलावा यहां जोगीरा सारा रा रा के साथ मायावती, ममता बनर्जी, नीरज मोदी, अखिलेश यादव, राहुल गांधी, रॉबट वाड्रा, प्रियंका गांधी मनमोहन सिंह सहित पीएम मोदी को जोड़ कर होली गीत गाये तो वहीं लोग थिरकते भी नजर आए।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top