VARANASI: ‘अखिलेश यादव का दिया पैसा मेरी मां के लिए था वरदान’

0
89

वाराणसी। कहते हैं कि जहां चाह होती है वहां राह भी होती है, ऐसा ही कुछ बबलू बिन्द ने कर दिखाया है। बबलू ने कैंसर पीड़ित अपनी मां के इलाज के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, लेकिन पैसे की तंगी की समस्या एक समय बबलू के सामने आयी, जिसके बाद बबलू ने 2015 में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव से मदद की गुहार लगाया, वहीं अखिलेश यादव द्वारा इनको 400000 ₹65500 का अनुदान मिला और उन्होंने अपनी मां का इलाज कराना शुरू किया। कुछ दिनों बाद इनकी मां की मृत्यु हो गई। जिसके बाद बबलू ने प्रण लिया कि हर जरुरतमंद की वो मदद करेंगे और हरसंभव सरकार से मदद दिलाने की कोशिश करेंगे। 

बता दें कि सिगरा निवासी बबलू बिंद 4 साल पहले अपने मां का इलाज करा रहे थे, जिनको कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी थी। पैसों का अभाव होने पर लोगों से कर्ज लेकर उन्होंने किसी तरह अपने मां का इलाज कराया। वहीं सन 2015 में पता चला कि मुख्यमंत्री राहत कोष द्वारा कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के लिए कुछ अनुदान मिलता है इसका पता चलते ही वो लखनऊ चले गए और उस समय मुख्यमंत्री रहे माननीय अखिलेश यादव से मिले। जिसके बाद अखिलेश यादव द्वारा इनको 400000 ₹65500 का अनुदान मिला और उन्होंने अपने मां का इलाज कराना शुरू किया कुछ दिनों बाद इनकी मां की मृत्यु हो गई। जिसके बाद बबलू बिंद ने लोगों का सेवा करने का प्रण लिया।

इसके बाद ये समाज सेवा में जुट गए। अभी तक बबलू बिंद ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी में 672 लोगों की मदद कर चुके हैं। बबलू बिन्द ने बताया कि सन 2013 में राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष और विधायक फंड की शुरुआत की थी। बबलू बिन्द ने बताया कि गंभीर बीमारी जैसे कैंसर, दिल में छेद, कूल्हा प्रत्यारोपण, हृदय रोग, किडनी ट्रांसप्लांट, लिवर ट्रांसप्लांट जैसी गंभीर बीमारी जिसमें एक आम लोग पैसे के अभाव में अपने परिवार का इलाज नहीं करा सकते हैं इन सब का पैसा मुख्यमंत्री राहत कोष द्वारा दिया जाता है और लोगों को इस चीज के बारे में पता नहीं है बबलू बिंद का कहना है कि वो जरूरतमंदों को कहते हैं कि इस्टीमेट बनवाकर उनके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवाते हैं।इस तरह से वो लोगों की मदद करते हैं जिससे उनको बहुत सुकून मिलता है। बबलू  बिन्द ने बताया कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति मुझसे इस नंबर पर संपर्क कर सकता है -9889279982.