राजनीति

लखनऊ: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्रंप के स्वागत तैयारियों को बताया फिजूलखर्ची

लखनऊ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर विपक्ष की तरफ से राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर बयान देते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपयों को बर्बाद करने का काम किया है। इतना ही नहीं देश की गरीबी छिपाने के लिए गुजरात मॉडल अपन्नाने का भी आरोप लगाया है। अहमदाबाद में गांधी के आदर्शों का तिरस्कार किया जा रहा है। 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा किट्रंपको नमस्ते कहने के लिए कई लाख लोगों की भीड़ जुटाई जा रही है लेकिन दिखावे की तमाम कोशिशों के बावजूद सच्चाई पर पर्दा नहीं डाला जा सकता है।जिस गुजरात ने गांधी को जन्म दिया वहां जबरदस्ती का दिखावा करने का प्रयास कर गांधी के आदर्शों को नकारा और उनका तिरस्कार किया जा रहा है।

वहीं अहमदाबाद में जिन रास्तों से होकर ट्रंप का काफिला गुजरना है वहां गरीबों की झुग्गियों को छिपाने के लिए उनके सामने दीवारों का खड़ा करना ये गुजरात मॉडल है, जो गरीबों की गरीबी का वीभत्स मजाज़ कहीं ना कहीं उड़ा रहा है। गांधी के भारत में विदेशी मेहमान का स्वागत सादगी से भी किया जा सकता था आखिर इस दिखावे के पीछे क्या मंतव्य हो सकता है ये केंद्र को ही पता हो सकता है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top