अपना प्रदेशअपराधवाराणसी

UP BOARD के प्रशासनिक अधिकारी पर लगा गंभीर आरोप, मुकदमा दर्ज

वाराणसी। दहेज की आग में न जाने कितनी विवाहित महिलाएं अब तक जल चुकी, लेकिन अब भी इसको लेकर कुछ लोगों की संकीर्ण मानसिकता दिखाई पड़ती है। ताजा मामला जिले के बड़ागांव थानान्तर्गत गांगकला का है,जहां माध्यमिक शिक्षा परिषद क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी में तैनात प्रशासनिक अधिकारी रविशंकर दूबे की बहू ने ही अपने ससुर समेत ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है।

बड़ागांव थानान्तर्गत गांगकला निवासी अशोक तिवारी ने अपनी बेटी सोनम तिवारी की शादी 8 जुलाई 2019 को शिवपुर निवासी राहुल दूबे पुत्र रविशंकर दूबे के साथ किया था। अपने सामर्थ्य के अनुसार अशोक तिवारी ने दहेज में पूरा सामान दिया था। आरोप है कि इसके बाद भी शादी के बाद से सोनम को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उसे मायके वालों से न मिलने दिया जाए और न ही उसे टेलीफोन पर बात करने दिया जाए।

आरोप है कि ससुर रविशंकर दूबे शराब के नशे में होकर रोज रात को बहू के साथ अश्लील हरकत करते रहे और जब इसकी शिकायत उसने सास चन्द्रकला दूबे से की, तो उसने भी बहू का साथ न देते हुए कहा कि ससुर जो कह रहे हैं उसे करो नहीं तो मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा देंगे। इसके बाद भी दहेज लोभियों का मन नहीं भरा तो उन्होंने सोनम को घर से धक्का मारकर निकाल दिया।

अशोक तिवारी ने पुलिस को दिए अपने शिकायत में बताया कि जब बेटी मायके पहुंच गई तो उसके बाद भी पति राहुल दूबे, जेठ अभिनाश दूबे और ससुर रविशंकर दूबे जबरन मायके पहुंच गये और पैसे की मांग करने लगे। इतना ही नहीं उन तीनों ने पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद मजबूरन न्याय के लिए उन्हें पुलिस थाने में शिकायत करनी पड़ी।

अशोक तिवारी द्वारा इस पूरे मामले में बेटी के सास, ससुर,पति, जेठ और जेठानी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गई है, जिस पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button