अपना प्रदेश

दही हांड़ी आयोजन के दौरान हुआ हादसा, 10 घायल 3 की हालत गंभीर

 

बलिया। यूपी के बलिया में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर शनिवार को अयोजित दही हांडी फोड़ प्रतियोगिता  के दौरान  मकान की रेलिंग टूट कर गिर गई । रेलिंग टूटकर गिरने से दही हांडी प्रतियोगिता देख रहे मकान के नीचे खड़ी भीड़ में 10 लोग  घायल हो गए जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती  कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में प्रतियोगिता अयोजक  को दोषी मानते हुए पुलिस  जांच पड़ताल कर रही है कि बिना अनुमति के प्रतियोगिता का इतना बड़ा आयोजन कैसे किया गया। 

यूपी के बलिया में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर शनिवार को अयोजित दही हांडी फोड़ प्रतियोगिता  के दौरान  मकान की रेलिंग टूट कर गिर गई । रेलिंग टूटकर गिरने से दही हांडी प्रतियोगिता देख रहे मकान के नीचे खड़ी भीड़ में 10 लोग घायल हो गए जिसमें तीन लोगों  की हालत गंभीर है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती  कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में प्रतियोगिता अयोजक  को दोषी मानते हुए पुलिस  जांच पड़ताल कर रही है कि बिना अनुमति के प्रतियोगिता का इतना बड़ा आयोजन कैसे किया गया।

सुखपुरा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता में उस समय हड़कंप मच  गया जब मकान के रेलिंग से बंधी हांड़ी की रस्सी टूट गयी। ये हादसा उस वक़्त हुआ जब युवक मीनार बनाकर हांड़ी को तोड़ने के लिए ऊपर की तरफ जा रहे थे।  पिरामिड में सबसे ऊपर चढ़ा युवक मटके को  जैसे ही फोड़ता है पिरामिड का संतुलन बिगड़ जाता है और पिरामिड टूट जाता है साथ ही  मकान के छत की रेलिंग से बंधी मटके की रस्सी के सहारे रेलिंग भी  टूट कर  भीड़ के ऊपर पर गिर जाती  है।  इस हादसे में दस लोगों के घायल होने की बात सामने आई है।  वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही ।
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top