अपना प्रदेश

MGKVP : छात्रों का आरोप, विश्वविद्यालय ने किया फर्जी एडमिशन

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गुरूवार को छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया और कुलानुशासक के इस्तीफे की मांग पर अड़े रहें। छात्रों का आरोप है कि कुलानुशासक द्वारा विश्वविद्यालय में फर्जी प्रवेश कराया जा रहा है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शुभम सेठ के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में छात्र प्रशासनिक भवन के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए कुलानुशासक के इस्तीफे की मांग करने लगे। छात्र नेता किशन सिंह ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि रशियन लैंग्वेज कोर्स में 20 सीट पर 27 एडमिशन हुए। इतना ही नहीं योगा एक डिप्लोमा कोर्स है जिसमें 40 सीट पर 56 एडमिशन हुए हैं।

छात्रों की मांग है कि ये सभी फर्जी एडमिशन को निरस्त किया जाये। साथ ही कुलानुशासन प्रोफेसर चतुर्भुज नाथ तिवारी को पद से हटाया जाये। इसके विपरीत कुलानुशासक का कहना है कि ये एडमिशन फर्जी नहीं है। हालांकि निर्धारित सीटों से कुछ ज्यादा ए​डमिशन हो गये हैं वो इसलिए हो गये हैं क्योंकि इन पाठ्यक्रमों के अंतर्गत दो और सर्टिफिकेट के कोर्स चलते हैं, जिसमें कोई भी छात्र नहीं आया। इसके लिए सीट बढ़ाकर यह एडमिशन किये गये हैं। ऐसा अधिकार है कुलपति का कि वो सीटों को बढ़ा सकते हैं। हालांकि इस मामले में जांच हो रही है तो विरोध प्रदर्शन का कोई मतलब नहीं है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top