VARANASI: 15 दिन में कैसे होंगे ट्रेंड? पूछ रहे हैं बच्चे

0
9

वाराणसी। आत्मरक्षा के लिए ली जाने वाली ट्रेनिंग कराटे के विद्यार्थियों व ट्रेनरों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा। कराटे खिलाड़ियों व ट्रेनरों ने यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी सरकार सेल्फ डिफेंस के नाम पर बच्चों को गुमराह कर रही है। 

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने लगभग 2 वर्ष पहले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में लड़कियों के लिए आत्मरक्षा सिखाने की योजना बनाई थी,जिसमें लड़कियों को केवल ब्लैक बेल्ट ट्रेनिंग सेल्फ डिफेंस के लिए सिखाते थे लेकिन इस बार सरकार ने उच्च प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों को केवल 15 दिन की ट्रेनिंग देने का आदेश दिया है। जिसको लेकर खिलाड़ी और विद्यार्थी आक्रोशित हैं।

खिलाड़ियों का कहना है कि 15 दिन की ट्रेनिंग में कोई भी कैसे जिला राज्य नेशनल या इंटरनेशनल लेवल की किसी भी प्रतियोगिता के लिए ट्रेंड कर सकता है। पहले जो ट्रेनर और बच्चों को ट्रेनिंग दिया करते थे वह सब ब्लैक बेल्ट व नेशनल, इंटरनेशनल खिलाड़ी रह चुके थे। हम लोग यूपी सरकार से मांग करते हैं कि इसकी जांच की जाए और उसको रोका जाए क्योंकि 15 दिन में कोई भी व्यक्ति किसी विषय या किसी खेल का ट्रेनर नहीं बन सकता है।